समर सीज़न में गर्मी से बचने के नुस्ख़े अपनाइये बॉलीवुड स्टार्स के...

समर सीज़न में गर्मी से बचने के नुस्ख़े अपनाइये बॉलीवुड स्टार्स के अंदाज़ में

सिद्धार्थ की तरह ख़ुद को हाइड्रेट रखें

सिद्धार्थ की तरह ख़ुद को हाइड्रेट रखें 
गर्मियों में तेज़ धूप और सनस्ट्रोक से बचना है तो शरीर में पानी का लेवल हमेशा बरक़रार रहना चाहिए। इसलिए गर्मियों में ज्यादा से ज्यादा पानी और फ्रूट जूस का सेवन करें।

सलमान की तरह ठूस-ठूस कर न खाएं

सलमान की तरह ठूस-ठूस कर न खाएं  
गर्मियों में अधिक तैलीय खाना खाने से बचें। इसकी जगह पर हल्का और सुपाच्य खाना खाए। यदि सलाद और फलों का इस्तेमाल अधिक करेंगे तो आपका पेट आपका आभारी होगा। हा..हा..

परिणीति की तरह रोज नहाए, लेकिन कपड़े उतार कर, हाहाहा…

परिणीति की तरह रोज नहाए, लेकिन कपड़े उतार कर, हाहाहा...  
ठंड के मौसम में तो न नहाने के बहुत बहाने ढूंढ लिए जनाब। लेकिन गर्मियों में तो रोज़ नहाना ही पड़ेगा, वरना पसीने की वजह से इन्फेक्शन हो सकता है।

दीपिका की तरह पहनें हल्के-फुल्के कपड़े

दीपिका की तरह पहनें हल्के-फुल्के कपड़े   
अब सर्दियों के भारी-भरकम ऊनी कपड़ों को पेटी में भरने की बारी आ गई है। गर्मी के मौसम में कॉटन, जूट, शिफॉन आदि मटेरियल से बने कपड़े पहने और दीपिका की तरह स्टाइलिश और मॉडर्न लगें।

करीना जैसा लाइट मेकअप लाएगा निखार

करीना जैसा लाइट मेकअप लाएगा निखार 
करीना कपूर (मेरी पसंदीदा), इन्हें देखकर देखती ही रह जाती हूँ। खैर आगे बढ़ते हैं, गर्मियों में यदि खूब सारा मेकअप लगा लिया जाए तो पसीने की वजह से मेकअप बिगड़ने और इन्फेक्शन होने का ख़तरा रहता है। तो गर्मियों में जरूरत पड़ने पर ही मेकअप करें और दिन में लाइट मेकअप का इस्तेमाल करें।

दोपहर में बाहर निकलने से बचें

दोपहर में बाहर निकलने से बचें 
भीषण गर्मी के दिनों में बाहर निकलना, भड़कती आग में कूदने जैसा है। इसका एक ही उपाय है कि गर्मियों की दोपहर 12 बजे से 4 बजे के बीच घर से बाहर न निकले वरना आप भी फरहान अख़्तर की तरह बोलते नज़र आएँगे “ओह माय गॉड” ही.ही.ही…।